‘मनोरंजन’ करने के चलते जीनत अमान को सुनाई गई थी खरीखोटी, पोस्ट में सुनाई दास्तां, प्रियंका चोपड़ा ने ऐसे किया रिएक्ट


Zeenat aman- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
जीनत अमान।

बॉलीवुड की बोल्ड गर्ल जीनत अमान अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। एक्ट्रेस अपने जमाने में स्टाइल आइकन रही हैं। लोग उन्हें पर्दे पर देखना काफी पसंद करते थे। अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली जीनत अमान उस दौर में भी मॉरल पुलिसिंग का शिकार हुआ करती थीं। एक्ट्रेस ने हाल में ही खुलासा किया और बताया कि मॉरल पुलिसिंग का वो अक्सर शिकार होती रहीं, खास तौर पर शमी कपूर की डायरेक्टोरल फिल्म करने के बाद। एक्ट्रेस ने इस फिल्म से जुड़ा किस्सा साझा किया है। 

इस फिल्म के दौरान ‘मॉरल पुलिसिंग’ का शिकार हुईं जीनत अमान

बॉलीवुड की आइकॉनिक एक्ट्रेस जीनत अमान ने इंस्टाग्राम पर 1974 की फिल्म ‘मनोरंजन’ से जुड़ी अपनी एक फोटो शेयर की। इस फिल्म में उन्हें अपनी भूमिका के लिए ‘मॉरल पुलिसिंग’ का सामना करना पड़ा था। एक्ट्रेस ने शम्मी कपूर की फिल्म में एक सेक्स वर्कर की भूमिका निभाई थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर फिल्म की एक फोटो और हाथ से बनाया गया पोस्टर शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने एक लंबा नोट भी लिखा। जीनत अमान की पोस्ट पर प्रियंका चोपड़ा ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ‘मॉरल पुलिस’ अभी भी मौजूद हैं। आगे भी रहेंगे ! लेकिन आप इससे परे हैं। 

एक्ट्रेस बनी थीं सेक्स वर्कर

जीनत अमान ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘अगर मेरे पूरे करियर में मेरा कोई स्थायी साथी रहा है, तो वह ‘मॉरल पुलिस’ ही रही है। यह फिल्म 1963 की शानदार अमेरिकी कॉमेडी ‘इरमा ला डांस’ का रूपांतरण थी। इसमें मैंने निशा की मुख्य भूमिका निभाई थी, जो एक सेक्स वर्कर थी। मनोरंजन की शूटिंग ‘जल्दबाजी, खेलते-खेलते’ वाली थी। मनोरंजन शम्मी कपूर के निर्देशन में बनी पहली फिल्म थी।’ जीनत अमान ने आगे लिखा कि निशा कोई ऐसी महिला नहीं थी, जो मुसीबत में फंसी थी। उसके कपड़े आकर्षक थे, लेकिन सबसे खास बात यह थी कि वह इस बात को लेकर बेबाक थी। 

फिल्म के गाने भी थे कमाल के

उन्होंने बताया, टयह एक ऐसा किरदार था, जिसके साथ मैं न्याय कर सकती थी। मुझे लगता है कि शम्मी कपूर ने इस फिल्म में मेरे बेहतरीन अभिनय को उभारा था। फिल्म के गाने और वेशभूषा भी मजेदार थी।’ एक्ट्रेस ने आगे लिखा कि गाना ‘दुल्हन मायके चली’ पूरी तरह से सेक्स वर्करों से भरी पुलिस वैन में फिल्माया गया था। इसे तीनों मंगेशकर बहनों ने गाया है! यदि आप इच्छा रखते हैं, तो आप इसे यूट्यूब पर देख सकते हैं। एक्ट्रेस ने लिखा, ’70 का दशक जीने के लिए एक शानदार वक्त था! मॉरल पुलिसिंग के बावजूद प्रयोग, आजादी और फैशन का माहौल बेजोड़ था! मैं हैरान हूं कि क्या मेरे पुराने फैंस को यह फिल्म याद है? मुझे इसे देखने की आपकी यादों को और उस पर हुई बातचीत को सुनना पसंद करुंगी।

Latest Bollywood News



Leave a Comment