Wife Gauri spoke about Shahrukh and her religion | शाहरुख और अपने रिलीजन पर बोलीं थीं पत्नी गौरी: मैं शाहरुख के धर्म का सम्मान करती हूं, लेकिन मुस्लिम नहीं बन सकती


10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शाहरुख खान की पत्नी गौरी ने कॉफी विद करण शो में यह बयान दिया था कि वो शाहरुख खान के धर्म का सम्मान करती हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वो मुस्लिम धर्म अपना लेंगी। उनका कहना था कि शाहरुख इस बात को समझते हैं और वो भी उनके धर्म का सम्मान करते हैं।

गौरी के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो 2005 का है, जब गौरी एक्टर ऋतिक रोशन और उनकी पत्नी सुजैन खान के साथ शो में बतौर गेस्ट पहुंची थीं।

बता दें, शाहरुख खान और गौरी ने 25 अक्टूबर 1991 में शादी की थी। शुरुआत में इस शादी से गौरी के परिवार वालों को एतराज था क्योंकि शाहरुख मुस्लिम थे। हालांकि बाद में उनके परिवार ने भी शाहरुख को अपना लिया। शादी के बाद शाहरुख और गौरी बेटे आर्यन, बेटी सुहाना और बेटे अबराम के पेरेंट्स बने।

शो कॉफी विद करण में गौरी ने कहा था- आर्यन, शाहरुख को बहुत पसंद करता है और उन्हीं के धर्म का पालन करता है। वो हमेशा कहता है कि वो मुस्लिम है। मैं भी शाहरुख के धर्म का सम्मान करती हूं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अपना धर्म बदल लूंगी। मैं इसमें विश्वास नहीं करती हूं। मुझे लगता है कि हर व्यक्ति को अपने धर्म का पालन करना चाहिए। लेकिन जाहिर तौर किसी के धर्म का अपमान नहीं करना चाहिए, जैसे शाहरुख मेरे धर्म का भी अपमान नहीं करते हैं।

कुछ समय पहले रियलिटी शो डांस प्लस 5 में शाहरुख खान पहुंचे थे। वहां उन्होंने कहा था- हमने (गौरी और उन्होंने) कभी हिंदू-मुसलमान की बात नहीं की। मेरी बीवी हिंदू हैं और मैं मुसलमान हूं और मेरे बच्चे हिंदुस्तानी हैं। जब बच्चे स्कूल जाने लगे तो वहां के फॉर्म में भरना था कि उनका धर्म क्या है। उस वक्त बेटी बहुत छोटी थी। उसने मुझसे आकर पूछा कि हमारा धर्म क्या है। इस पर मैंने कहा कि हम भारतीय हैं, हमारा कोई अलग धर्म नहीं है।

Leave a Comment