आईसीसी रैंकिंग में इस बल्लेबाज ने मारी बाजी, सूर्यकुमार यादव टॉप करने से चूके


suryakumar yadav - India TV Hindi

Image Source : GETTY
सूर्यकुमार यादव टॉप करने से चूके

ICC Rankings SuryaKumar Yadav: आईसीसी ने टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी है। टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद से ही इसका इंतजार किया जा रहा था। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक बार​ फिर से रैंकिंग में टॉप करने से चूक गए हैं। हालांकि इसके बाद भी दूसरे नंबर पर उनका कब्जा बरकरार है। सूर्यकुमार यादव का बल्ला टी20 विश्व कप के फाइनल में ज्यादा नहीं चला, माना जा रहा है कि इसी का नुकसान उन्हें उठाना पड़ा है। उनकी रेटिंग तो पहले की ही तरह है, लेकिन रेटिंग में नुकसान हुआ है। 

ट्रेविस हेड एक बार​ फिर आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक 

टी20 की रैंकिंग में अगर बल्लेबाजों की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड का अभी भी नंबर एक पर कब्जा बरकरार है। पिछली बार जब ट्रेविस हेड नंबर एक बने थे, जब उनकी रेटिंग 844 की थी, जो अभी भी उतनी ही है, क्योंकि उन्होंने इस दौरान कोई मैच खेला ही नहीं। बात अगर सूर्यकुमार यादव की करें तो वे पिछले सप्ताह 842 की रेटिंग के साथ नंबर दो पर थे। इस बार भी हैं तो नंबर दो पर ही, इस बार रेटिंग कम हो गई है। अब सूर्या की रेटिंग 838 की हो गई है, यानी पहले और दूसरे नंबर के बीच फासला कुछ बढ़ गया है। 

​फिल साल्ट को भी रेटिंग में हल्का सा नुकसान 

इसके बाद अगर आगे की बात की जाए तो इंग्लैंड के फिल साल्ट 797 की रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। पहले उनकी रेटिंग 816 की थी, यानी उन्हें रैंकिंग में तो नहीं, लेकिन रेटिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 755 की रेटिंग के साथ नंबर 4 और मोहम्मद रिजवान 746 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर बने हुए हैं। 

यशस्वी जायसवाल टॉप 10 में बरकरार 

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर 716 की रेटिंग के साथ अभी भी नंबर 6 पर हैं, वहीं यशस्वी जायसवाल 659 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर टिके हुए हैं। वेस्टइंडीज के ब्रेंडन किंग को जरूर हल्का सा फायदा हुआ है। वे अब एक स्थान की उछाल के साथ और 656 की रेटिंग के साथ नंबर 8 पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के ही जॉसन चार्ल्स भी एक स्थान आगे चढ़े हैं। उनकी रेटिंग 655 की है और वे नौवें नंबर पर पहुंच गए हैं। साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम दो स्थान नीचे चले गए हैं, लेकिन इसके बाद भी 10वें स्थान पर बने हुए हैं। उनकी रेटिंग 646 की है। 

यह भी पढ़ें 

ICC T20 Rankings: हार्दिक पांड्या बने नंबर वन, टॉप 10 में जबरदस्त बदलाव

ICC T20 Rankings: जसप्रीत बुमराह ने लगाई लंबी छलांग, वर्ल्ड कप से पहले थे टॉप 100 से बाहर अब इस स्थान पर

Latest Cricket News



Leave a Comment