विश्व विजेता टीम इंडिया का भारत आने के बाद ये है पूरा शेड्यूल, BCCI सचिव जय शाह ने बताई पूरी बात


Indian Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY / INDIA TV
भारतीय क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया गया। इस टूर्नामेंट को टीम इंडिया ने जीता और 17 सालों के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। भारत ने वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया। टीम इंडिया की जीत के बाद भारत के सभी फैंस को अपने स्टार खिलाड़ियों का इंतजार है। जोकि बारबाडोस से उड़ान भर चुके हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी वहां पर लगातार बारिश और बेरिल तूफान के कारण फंसे हुए थे और वर्ल्ड कप जीतने के तीन दिन बाद यानी कि चौथे दिन उन्होंने उड़ान भरी। दरअसल 30 जून को वर्ल्ड कप फाइनल का रिजर्व डे था, वहीं टीम इंडिया 01 जुलाई को उड़ान भरने वाली थी, लेकिन वहां का मौसम अचानक से खराब हो गया।

क्या होगा टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

भारतीय खिलाड़ी अब 04 जुलाई की सुबह करीब 6 बजे के भारत पहुंचेंगे। जहां एयरपोर्ट पर भारतीय खिलाड़ियों का जमकर स्वागत किया जाएगा। टीम इंडिया बीसीसीआई द्वारा बुक की गई एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट से बारबाडोस से रवाना हुई है। उसी फ्लाइट से वहां फंसे भारतीय पत्रकार भी आ रहे हैं। बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट ने इस बात की जानकारी दी है। 

उन्होंने यह भी बताया कि कल यानी कि 04 जुलाई की सुबह 11 बजे भारतीय खिलाड़ी प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी से मुलाकात करेगी। इसके बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी। जहां नरीमन पॉइंट से एक रोड शो होगा और बाद में बीसीसीआई की ओर से खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा। आपको बता दें कि रोड शो का आयोजन शाम 05 बजे किया जाएगा। बीसीसीआई सचिव ने भी इस बात की पुष्टि अपने सोशल मीडिया के जरिए की है।

रोहित शर्मा की फैंस से खास अपील

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप जीतने के बाद से काफी खुश नजर आ रहे हैं। रोहित शर्मा की कप्तान में टीम इंडिया को साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के ठीक 7 महीने बाद रोहित की ही कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड चैंपियन बन सकी। रोहित शर्मा ने मुंबई में होने वाले रोड शो से पहले भारतीय फैंस से एक खास अपील की है। रोहित शर्मा ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत हम आप सभी के साथ इस खास पल का आनंद लेना चाहते हैं। तो आइए 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े में विजय परेड के साथ इस जीत का जश्न मनाएं।

Latest Cricket News



Leave a Comment