वर्ल्ड चैंपियन कप्तान हुए रोहित शर्मा के फैन, कहा उनकी कप्तानी के कारण जीती टीम इंडिया


Rohit Sharma- India TV Hindi

Image Source : PTI
रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम किया। भारतीय टीम की जीत के साथ ही वह अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। टीम इंडिया की जीत में गेंदबाजों की रोल सबसे ज्यादा अहम रहा। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपने गेंदबाजों को काफी सही तरीके से इस्तेमाल किया। इसे लेकर अब वर्ल्ड चैंपियन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ा बयान दिया है। रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया की जीत में रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी की सराहना की और छोटे स्कोर का बचाव करते हुए जिस तरह से उन्होंने अपने गेंदबाजों का समर्थन किया, उसके लिए उनकी प्रशंसा की।

क्या बोले पोंटिंग

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में सिर्फ 119 रन बनाए और पूरी टीम इंडिया ऑलआउट हो गई, लेकिन टीम इंडिया गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 113 रन बनाने दिए। इस दौरान रोहित ने काफी अच्छी तरह से अपने गेंदबाजों को रोटेट किया। पोंटिंग ने आईसीसी को एक वीडियो में कहा कि रोहित शर्मा बहुत अनुभवी कप्तान हैं और, मैंने उन्हें जब देखा तो कहा कि दोस्त आज आपकी कप्तानी शानदार थी। पोंटिंग ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि वह इससे ज्यादा कुछ कर सकते थे। आप उनकी टीम में मौजूद कई गेंदबाजों के बारे में सोचिए। उनके पास वास्तव में आईपीएल में भी ऐसे गेंदबाज हैं, सिर्फ भारत के लिए नहीं।

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

पोंटिंग ने कहा कि इसलिए वह उन्हें समझते हैं और जानते हैं कि उन्हें कब इस्तेमाल करना है। लेकिन कप्तान के लिए योजना बनाना एक बात है, गेंदबाजों को आगे बढ़कर उसे लागू करना होता है और हार्दिक ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पाकिस्तान काफी अच्छी स्थिति में था और 48 गेंदों पर जीत के लिए 48 रन चाहिए थे जबकि उसके आठ विकेट शेष थे। हालांकि बुमराह और पांड्या की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने भारत को वापसी दिलाई और पाकिस्तान ने लगातार विकेट गंवाते हुए मैच गंवा दिया। पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगा कि पांड्या गेंद से भी बहुत अच्छा काम किया और फिर यह एक ऐसा विकेट रहा है जो तेज गेंदबाजों को पसंद आया। लेकिन उनके स्पिनरों ने भी 20 रन देकर चार ओवर फेंके और अक्षर पटेल ने एक बड़ा विकेट लिया। हां, दूसरी पारी में विकेट निश्चित रूप से अलग था। 

यह भी पढ़ें

ICC ने वर्ल्ड कप बीच इस स्टार खिलाड़ी को दी बड़ी चेतावनी, अगली बार लिया जा सकता है बड़ा एक्शन

नाइट राइडर्स की टीम का बड़ा फैसला, अगले सीजन के लिए इन दो स्टार खिलाड़ियों को किया साइन

Latest Cricket News



Leave a Comment