नेटफ्लिक्स की ड्रीम कोरियन मूवी समीक्षा: एक दिल छू लेने वाली और प्रेरणादायक यात्रा – हिन्दी समाचार, Hindi breaking news, Latest hindi news


नेटफ्लिक्स की ड्रीम कोरियन मूवी समीक्षा: निर्देशक, ली बियोंग-हॉन, पूरी फिल्म में कॉमेडी, ड्रामा और मार्मिक क्षणों के कुशलतापूर्वक मिश्रण के लिए प्रशंसा के पात्र हैं। मजाकिया हास्य अधिक भावनात्मक दृश्यों के लिए एक ताज़ा संतुलन प्रदान करता है, जिससे दर्शकों को कई स्तरों पर पात्रों के साथ जुड़ने की अनुमति मिलती है।

नेटफ्लिक्स की ड्रीम कोरियन मूवी समीक्षा रेटिंग: ⭐⭐⭐⭐ | 4/5

ड्रीम कोरियन मूवी समीक्षा

ड्रीम, 2023 दक्षिण कोरियाई स्पोर्ट्स कॉमेडी-ड्रामा फिल्म, ली ब्योंग-हॉन द्वारा निर्देशित और पार्क सियो-जून और ली जी-यूं अभिनीत, एक दिल छू लेने वाली और प्रेरणादायक कहानी पेश करती है जो खेल और मानवता की सीमाओं को पार करती है। एक सम्मोहक कथा और मुख्य अभिनेताओं के दमदार अभिनय के साथ, फिल्म अपने दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ती है।

Netflix's Dream Korean movie review: A heartwarming and inspiring journey
Netflix’s Dream Korean movie review: A heartwarming and inspiring journey

कहानी यूं होंग-डे के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे पार्क सेओ-जून ने शानदार ढंग से चित्रित किया है, जो एक समय का एक होनहार फुटबॉल खिलाड़ी था और खुद को अनुशासनात्मक उपायों का सामना करना पड़ता है। जैसे ही उसकी दुनिया तबाह हो जाती है, होंग-डे को मुक्ति का मौका मिलता है जब उसे बेघर विश्व कप की तैयारी कर रहे बेघर व्यक्तियों की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम का कोच नियुक्त किया जाता है। पार्क सेओ-जून ने अपने चरित्र में जान डाल दी है, और अपनी टीम के साथ उद्देश्य और सौहार्द की तलाश में मुक्ति की तलाश कर रहे एक व्यक्ति की भावनात्मक यात्रा को कुशलता से चित्रित किया है।

ली जी-यून, जो अपने स्टेज नाम आईयू से जानी जाती हैं, ने ली सो-मिन के रूप में एक सराहनीय प्रदर्शन किया है, जो एक महत्वाकांक्षी निर्देशक है जो बेघर फुटबॉल टीम के बारे में एक वृत्तचित्र बनाने का फैसला करता है। उनकी उपस्थिति कहानी में गहराई जोड़ती है, सपनों और दृढ़ संकल्प की शक्ति को प्रदर्शित करती है, न केवल खिलाड़ियों के लिए बल्कि उनके संघर्षों और जीत का दस्तावेजीकरण करने वालों के लिए भी।

इसके मूल में, ड्रीम सिर्फ एक खेल फिल्म से कहीं अधिक है। यह मानवीय भावना के सार और उन लोगों के लचीलेपन को दर्शाता है जिन्हें अक्सर समाज द्वारा नजरअंदाज कर दिया जाता है। यह फिल्म बेघर व्यक्तियों के संघर्षों और उन रूढ़ियों पर प्रकाश डालती है जिनसे उन्हें रोजाना जूझना पड़ता है। यह दर्शकों को इन पात्रों के साथ सहानुभूति रखने, उनकी कहानियों, संघर्षों और सपनों पर प्रकाश डालने के लिए प्रोत्साहित करता है।

Netflix's Dream Korean movie review: A heartwarming and inspiring journey
Netflix’s Dream Korean movie review: A heartwarming and inspiring journey

निर्देशक, ली बियोंग-हॉन, पूरी फिल्म में कॉमेडी, ड्रामा और मार्मिक क्षणों के कुशलतापूर्वक मिश्रण के लिए प्रशंसा के पात्र हैं। मजाकिया हास्य अधिक भावनात्मक दृश्यों के लिए एक ताज़ा संतुलन प्रदान करता है, जिससे दर्शकों को कई स्तरों पर पात्रों के साथ जुड़ने की अनुमति मिलती है।

फिल्म के सबसे मजबूत पहलुओं में से एक खिलाड़ियों और उनके कोच, होंग-डे के बीच का सौहार्द है। जैसे-जैसे टीम एक-दूसरे पर भरोसा करना और समर्थन करना सीखती है, व्यक्तिगत रूप से और एक टीम के रूप में उनका विकास देखना सुखद है। पात्रों का विकास सम्मोहक है, और होमलेस विश्व कप की उनकी यात्रा के दौरान दर्शक उनकी जय-जयकार करने से खुद को रोक नहीं पाते हैं।

ड्रीम को अपनी खूबसूरती से तैयार की गई सिनेमैटोग्राफी द्वारा ऊंचा किया गया है, जो सड़कों की गंभीरता को पकड़ती है और साथ ही फुटबॉल के मैदान पर लुभावने क्षणों को भी उजागर करती है। साउंडट्रैक भावनात्मक प्रभाव को और बढ़ाता है, प्रत्येक दृश्य को पूरी तरह से पूरक करता है।

जबकि ड्रीम एक भावनात्मक रूप से चार्ज और प्रेरणादायक कहानी प्रस्तुत करता है, फिल्म में कुछ पूर्वानुमानित क्षण भी हैं। हालाँकि, असाधारण प्रदर्शन और आशा और एकता का हार्दिक संदेश किसी भी छोटी-मोटी खामियों पर काबू पा लेता है।

अंत में, ड्रीम को सपनों की शक्ति और हमारी परिस्थितियों की परवाह किए बिना हम सभी के भीतर मौजूद ताकत के मार्मिक चित्रण के लिए अवश्य देखना चाहिए। पार्क सियो-जून और ली जी-यून का मनमोहक प्रदर्शन, ली ब्योंग-हेन के कुशल निर्देशन के साथ मिलकर, इस फिल्म को एक उल्लेखनीय सिनेमाई अनुभव बनाता है जो क्रेडिट रोल के बाद लंबे समय तक दर्शकों के साथ रहेगा। मुक्ति और मानवीय आत्मा की विजय की इस असाधारण कहानी से प्रेरित, उत्थान और प्रेरित होने के लिए तैयार रहें।

Read Also:  “अभी नहीं तो कभी नहीं ” 25 हजार से भी कम में खरीदें iPhone 14 जैसे धाँसू स्मार्टफोन, फटाफट यहाँ चेक करें पूरी डिटेल्स

Leave a Comment