कन्याकुमारी में पीएम मोदी के ध्यान कार्यक्रम पर कांग्रेस का अड़ंगा, चुनाव आयोग के पास जाएगी


पीएम मोदी के ध्यान कार्यक्रम से कांग्रेस को ऐतराज।- India TV Hindi

Image Source : PTI
पीएम मोदी के ध्यान कार्यक्रम से कांग्रेस को ऐतराज।

लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होगा। इस फेज के लिए चुनाव प्रचार 30 मई की शाम को समाप्त हो जाएगा। पीएम मोदी 30 मई की शाम को कन्याकुमारी स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल जाने वाले हैं जहां वह ध्यान लगाएंगे। हालांकि, पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में अब कांग्रेस ने अड़ंगा लगा दिया है। तमिलनाडु कांग्रेस ने कहा है कि पीएम मोदी का ये कार्यक्रम आचार संहिता का उल्लंघन करता है। पीएम मोदी के कार्यक्रम के मामले को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग जाने की भी बात कही है।

कांग्रेस ने कार्यक्रम को नाटक बताया

तमिलनाडु कांग्रेस ने कन्याकुमारी के विवेकानन्द रॉक में पीएम मोदी के ध्यान कार्यक्रम को लेकर कहा है कि ये चुनाव के अंतिम चरण से पहले किया गया एक नाटक है। कांग्रेस ने कहा कि वह चुनाव आयोग से संपर्क करेगी और कहेगी कि यह आखिरी चरण से एक दिन पहले वोट मांगने का एक और नाटक है। तमिलनाडु कांग्रेस के प्रमुख सेल्वापेरुंधगई ने कहा कि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का आयोजन आचार संहिता का उल्लंघन करता है क्योंकि यह लगातार मीडिया कवरेज के माध्यम से मतदाताओं को प्रभावित कर सकता है।

डीजीपी से भी अनुमति न देने का अनुरोध

तमिलनाडु कांग्रेस के प्रमुख सेल्वापेरुंधगई ने ऐलान किया है कि वह  कन्याकुमारी स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल में पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को रोकने को लेकर चुनाव आयोग से संपर्क करेंगे। इसके साथ अगले तीन दिनों में पर्यटकों के लिए संभावित व्यवधानों का हवाला देते हुए डीजीपी से भी पीएम मोदी के कार्यक्रम को अनुमति देने से इनकार करने का भी अनुरोध किया जाएगा।

क्या पीएम के कार्यक्रम का शेड्यूल?

पीएम मोदी का ये कन्याकुमारी दौरा 30 मई से 1 जून तक का होगा। पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान करेंगे। वह रॉक मेमोरियल के उसी पत्थर पर ध्यान लगाएंगे, जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान लगाया था। आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार इससे पहले 30 मई को सुबह 11 बजे पीएम मोदी होशियारपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह तमिलनाडु जाएंगे और वहीं रात में विश्राम करेंगे।

 

Latest India News



Leave a Comment