Champions Trophy 2025: टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान! यहां हो सकते हैं मुकाबले


rohit sharma babar azam- India TV Hindi

Image Source : AP
Champions Trophy 2025 के लिए टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान!

Champions Trophy 2025 Update: अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बड़ा और अहम अपडेट सामने आ रहा है। इससे पाकिस्तान क्रिकेट और पीसीबी को झटका लग सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक तरफ तो चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी में जुटा है, वहीं अब पता चला है कि भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी के अपने मुकाबले खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। भारत के मैचों के लिए दो जगह चुनी गई हैं। हालांकि अभी इस पर मोहर लगना बाकी है। आईसीसी इसको लेकर आखिरी फैसला लेगा, जिसका इंतजार किया जाना चाहिए। 

पाकिस्तान को मिली है इस बार चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी 

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। पीसीबी ने इसके लिए एक ड्रॉफ्ट शेड्यूल बनाकर आईसीसी को सौंप दिया है। इसके बाद आईसीसी की ओर से सभी शामिल होने वाले देशों के क्रिकेट बोर्ड इस पर राय ले रहा है। पीसीबी के अनुसार भारत के सभी मैच लाहौर में कराए जाएंगे। पाकिस्तान ने पूरे टूर्नामेंट के लिए तीन वेन्यू चुने हैं। इसमें लाहौर के अलावा रावलपिंडी और कराची का नाम भी शामिल है। पीसीबी का कहना है कि अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचती है तो उसके मैच भी लाहौर में ही कराए जा सकते हैं। हालांकि अभी तक ना तो आधिकारिक तौर पर शेड्यूल का ऐलान किया गया है और ना ही ये पक्का है कि भारतीय टीम मुकाबलों के लिए पाकिस्तान जाएगी। 

टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान 

इस बीच पता चला है कि बीसीसीआई की ओर से आईसीसी से कहा गया है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। बीसीसीआई ने अपने मैच दुबई और श्रीलंका में से किसी भी जगह कराने की बात कही है। ये खबर एएनआई ने बीसीसीआई के सोर्स के हवाले से कही है। अगर ये बात सही है तो पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका लगना तय है। वहीं आईसीसी इस पूरे मामले पर क्या फैसला करता है, इसका भी इंतजार किया जा रहा है। इसमें अभी कुछ वक्त लग सकता है। 

19 फरवरी से 9 मार्च तक होना है चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 

पीसीबी ने आईसीसी को जो ड्रॉफ्ट शेड्यूल बनकर भेजा है। उसमें कहा गया है कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 19 फरवरी से शुरू होगा, जो 9 मार्च तक चलेगा। पीसीबी ने भारत बनाम पाकिस्तान के महामुकाबले की तारीख 1 मार्च तय की है, जो लाहौर में रखा गया है।  बीसीसीआई की ओर से अभी तक हालांकि आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया गया है। वैसे भी इस टूर्नामेंट में अभी वक्त है और फैसला लेने में कुछ वक्त और लग सकता है। आपको याद दिला दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी बार साल 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके बाद से वहां जाने से हर बार मना ही करता आया है। अब देखना होगा कि चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आखिरी निर्णय क्या आता है। 

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, गैरी कर्स्टन के गंभीर आरोप, शाहीन अफरीदी कठघरे में!

WCL 2024: इंडिया चैंपियंस ने की सेमीफाइनल में एंट्री, अब इस टीम से होगा मुकाबला

Latest Cricket News



Leave a Comment