सिनेमा सुपरस्टार के दामाद हैं चंद्रबाबू नायडू, जानें क्या है जूनियर एनटीआर से रिश्ता


Chandrababu naidu Jr NTR- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
पत्नी के साथ चंद्रबाबू नाएडू और जूनियर एनटीआर।

आंध्र प्रदेश की राजनीति बीते पांच सालों में अलग करवट ले ली है। एक ओर लोगों को लगने लगा था कि टीडीपी अब खत्म हो गई, लेकिन हालिया विधानसभा और लोकसभा चुनावों में पार्टी के साथ ही पार्टी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू ने बड़ा कमबैक किया है। उनका कमबैक किसी फिल्मी सितारे से कम नहीं है। उम्मीद से काफी ज्यादा सीट जीतने के साथ ही टीडीपी बहुमत में आ गई है और सरकार बना रही है। चंद्रबाबू नायडू इस चुनाव में किंगमेकर की भूमिका में सामने आए। उनकी जीत फिल्मी कहानी की तरह ही प्रतीत होती है। वैसे क्या आप जानते हैं कि चंद्रबाबू नायडू का नाता भारतीय सिनेमा के एक नामी परिवार से है। जी हां, वो मेगा स्टार्स की फैमिली के दामाद लगते हैं। आपको यकीन नहीं होगा कि चंद्रबाबू नायडू के ससुर साउथ सिनेमा के सुपरस्टार थे। 

NT रामा राव से चंद्रबाबू नायडू का रिश्ता

चंद्रबाबू नायडू कभी फिल्मों में भले ही नजर नहीं आए, न उन्होंने किसी फिल्म की मेकिंग में अपना योगदान दिया, लेकिन उनका गहरा नाता तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के संस्‍थापक NT रामा राव से रहा है। NT रामा राव न सिर्फ उनके राजनीतिक गुरु रहे बल्कि उनके ससुर भी थे। NT रामा राव की पार्टी में जुड़ने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी की कमान संभालने के साथ ही उनकी बेटी का भी हाथ थाम लिया। 

Chandrababu naidu wife, Nara Bhuvaneshwari

Image Source : X

चंद्रबाबू नायडू और एनटी रामा राव।

ऐसे हुई NT रामा राव की बेटी से शादी

चंद्रबाबू नायडू की पत्‍नी नारा भुवनेश्वरी तेलुगु सिनेमा और राजनीति में जाना माना नाम हैं। वो दिग्गज एक्टर और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के संस्‍थापक NT रामा राव की बेटी हैं। राजनीति में पूरा वक्त देने के साथ ही वो एक बिजनेसवुमन भी हैं और हेरिटेज फूड्स कंपनी में काफी शेयर की मालकिन हैं। अब बताते हैं कि चंद्रबाबू नायडू से भुवनेश्वरी की मुलाकात कैसे हुई। दरअसल दोनों राजनीकित सफर के दौरान ही मिले और फिर दोनों ने एक-दूजे को जिंदगी भर का साथी चुन लिया। साल 1981 में दोनों ने शादी कर ली। चंद्रबाबू नायडू और भुवनेश्वरी का एक बेटा है, जिसका नाम नारा लोकेश है। नारा लोकेश भी राजनीति और बिजनेस में एक्टिव हैं। 

Chandrababu naidu wife, Nara Bhuvaneshwari

Image Source : X

चंद्रबाबू नायडू और नारा भुवनेश्वरी।

जूनियर एनटीआर से रिश्ता

अब आपको बताते हैं कि चंद्रबाबू नायडू का जूनियर एनटीआर से क्या रिश्ता है। चंद्रबाबू नायडू NT रामा राव की बेटी नारा भुवनेश्वरी के पति होने के साथ उनके दामाद भी हैं। इस लिहाज से वो NT रामा राव के बेटे नन्दमूरि हरिकृष्णा के जीजा हुए। जूनियर एनटीआर यानी तारक नन्दमूरि हरिकृष्णा के बेटे हैं और इसी लिहाज से NT रामा राव के पोते हुए। ऐसे में नारा भुवनेश्वरी जूनियर एनटीआर की बुआ लगीं और चंद्रबाबू नायडू, नारा भुवनेश्वरी के पति होने के नाते जूनियर एनटीआर सगे फूफा लगते हैं। दोनों ही परिवारों में अच्छा तालमेल है। यही वजह है कि जूनियर एनटीआर के चाचा एक्टर नन्दमूरि बालाकृष्णा टीडीपी के नामी नेता हैं और इस बार विधानसभा चुनावों में तीसरी बार विधायक चुने गए हैं।

Latest Bollywood News



Leave a Comment